Best 43+ Happy Friendship Day Shayari | Friendship Day Hindi Shayari

Happy friendship day Shayari, Friendship day shayari, Friendship day shayari in hindi

कोई कहता है दोस्ती नाश बन जाती है, कोई कहता है दोस्ती सज़ा बन जाती है, पर हम कहते है आपसे, दोस्ती अगर सच्चे दिल से करो, तो दोस्ती ही जीने की वजह बन जाती है।

 

प्यार करने वालों की किस्मत खराब होती है, हर वक़्त इन्तहा की घड़ी साथ होती है, वक़्त मिले तो हर रिश्तो का किताब खोल के देख लेना भाई, दोस्ती हर रिश्ते से लाजवाब होती है।

 

गुनाह करके सजा से डरते है, ज़हर पी के दवा से डरते है, दुश्मनो के सितम का खौफ नहीं हमें, हमें तो दोस्तों के खफा होने से दर लगता है।

 

तुझे भूलने से पहले मैं खुद को भूल जाऊंगा, तू शमशान जाए दोस्त इससे पहले मैं मर जाऊंगा। – Friendship day shayari

 

बिना बोले मेरी बात सुन लेते है, ये मेरे दोस्त यूं ही हुनरमंद नहीं कहलाते।

 

तेरे आते ही दोस्त महफ़िल सजने लगती है, और बेरंग ज़िंदगी भी रंगने लगती है।

 

दोस्ती अच्छी हो तो रंग़ लाती है, दोस्ती गहरी हो तो सबको भाती है, दोस्ती नादान हो तो टूट जाती है, पर अगर दोस्ती अपने जैसी हो तो इतिहास बनाती है। – Friendship day shayari in hindi

 

दोस्ती का शुक्रिया कुछ इस तरह अदा करूँ, आप भूल भी जाओ तो मैं हर पल याद करूँ, खुदा ने बस इतना सिखाया हैं मुझे, कि खुद से पहले आपके लिए दुआ करूँ।

Friendship day shayari in hindi

अगर इतनी प्यारी सोच तुम्हारी न होती मुलाकात तुमसे हमारी न होती तड़पते रहते सचे दोस्त के लिए अगर दोस्ती तुमसे हमारी न होती।

 

मजिलों से अपनी डर ना जाना रास्ते की परेशानियों से टूट ना जाना जब भी जरुरत हो जिंदगी में किसी अपने की हम आपके अपने है ये भूल ना जाना।

 

तेरी दोस्ती की आदत सी पड़ गई है मुझे, कुछ देर तेरे साथ चलना बाकि है, समशान में जलता छोड़कर मत जाना, वरना रूह कहेगी की रुक जा, अभी तेरे यार का दिल जलना बाकी है। – Happy friendship day Shayari

 

हर दोस्त से अच्छी बात करना फितरत है हमारी, हर दोस्त खुश रहे हसरत है हमारी, कोई हमको याद करे न करे, हर दोस्त को याद करना आदत है हमारी।

 

आसमान से तोड़ कर सितारा दिया है, आलम-ए-तन्हाई में एक शरारा दिया है, मेरी किस्मत भी नाज़ करती है मुझपे, खुदा ने दोस्त ही इतना प्यारा दिया है।

 

सच्ची है मेरी दोस्ती आजमा के देख लो, करके यकीं मुझपे मेरे पास आके देख लो, बदलता नहीं कभी सोना अपना रंग, जितनी बार चाहे आग लगा कर देख लो। – Friendship day shayari

 

महक दोस्ती की प्यार से कम नहीं होती, इश्क़ से ज़िन्दगी शुरू या खत्म नहीं होती, अगर साथ हो ज़िन्दगी में अच्छे दोस्तों का, तो यह ज़िन्दगी भी जन्नत से कम नहीं होती।

 

इतना भी न रूठो मेरे यार की मेरे दोस्त मेरा भी दिल टूट जाये, हम इतने बेदर्द दोस्त नहीं है की आपको दर्द देकर ये दोस्त चुप रह जाये।

Friendship day ki shayari

ऐ दोस्त, तू मुझे गुनहगार साबित करने की ज़हमत ना उठा, बस ये बता क्या-क्या कुबूल करना है जिससे दोस्ती बनी रहे।

 

चाहे तकलीफ कितनी भी दे, फिर भी सुकून उसी के पास मिलता है…!!! एक दोस्त ही है जो हर वक्त साथ देता है।

 

है दोस्ती  वो मुस्कान जो चेहरे से नहीं जाती है.., है दोस्ती  वो खुशबू जो साँसों मे बस जाती है…, हो दोस्त कोई तुम्हारे जैसा दुनिया मे.., तो जिंदगी ही स्वर्ग बन जाती है..!!

 

शुक्रिया ए दोस्त मेरी जिंदगी में आने के लिए.., हर लम्हों को इतना खूबसूरत बनाने के लिए.., तू है तो हर खुशी पर मेरा नाम लिख गया है.., शुक्रिया मुझे इतना खुश नसीब बनाने के लिए..!! – Happy friendship day Shayari

 

ऐ दोस्त यहां जरा संभाल के चलना यहा ऐसे लोग बहुत मिलेंगे जो सिर्फ वक्त गुजारने के लिये ही मिलेंगे।

 

ज़िन्दगी के कुछ उलझे सवालो से डर लगता है, ज़िन्दगी में दिल की तन्हाइयो से डर लगता है, ज़िन्दगी में एक सच्चा दोस्त तो मिल पाना मुश्किल होता है, पर एक सच्चे दोस्त को खोने से डर लगता है। – Friendship day shayari

 

अगर बात दिल से कही गई हो तो वो दिल को छू लेती है, और कुछ बिन कही बात भी कुछ कह देती है, कुछ लोग तो दोस्ती का मतलब ही बदल देते है, और कुछ की तो दोस्ती से ही ज़िन्दगी बदल जाती है।

 

दोस्ती एक वो एहसास होता है, जो अनजाने लोगो को भी पास लाता है, जो हर पल साथ दे वही दोस्त कहलाता है, वरना तो अपना साया भी साथ छोड़ जाता है।

Friendship day par shayari

रौशनी के लिए दिया जलता हैं, शमा के लिए परवाना जलता हैं, कोई दोस्त न हो तो दिल जलता हैं, और दोस्त आप जैसा हो जो ज़माना जलता हैं।

 

मेरे पीछे मत चलो, हो सकता है मैं नेत्रित्वएक सच्चा मित्र वो है जो उस वक़्त आपके साथ खड़ा है जब उसे कहीं और होना चाहिए था।

 

हर वक़्त फ़िजाओं में, महसूस करोगे तुम मेरे दोस्त हम दोस्ती की वो ख़ुशबू हैं, जो महकेंगे ज़मानों तक!! – Happy friendship day Shayari

 

दुनिया में सभी है अजनबी, हम हैं आपके लिए अजनबी, आप हैं मेरे लिए अजनबी, ये अजनबी ही बन जाते हैं ज़िंदगी, की अजनबी से ही होती है मोहब्बत और दोस्ती।

 

दिल में जगे अरमानो को कभी मिटा न देना, देकर होतो को कभी रुला न देना, इस बात का बहाना की हम दूर है आपसे, कभी अपने इस दोस्त को भुला न देना।

 

जान की बाज़ी लगा दी जुवारी बनकर, दिल हतेली पर ले आये पुजारी बनकर, जिस वक़्त दुआ क दरवाज़े खुलेंगे… ए दोस्त मांग लेंगे तुझे खुदा से भिखारी बनकर। – Friendship day shayari

 

कागज़ पर आज दोस्ती लिखने बैठा था, ज़िन्दगी मे तेरी हिस्सेदारी लिखने बैठा था, कलम उठी ही नही कागज़ पर चलने को, क्यूंकि वफ़ा को आज अल्फाज़ में लिखने बैठा था।

 

एक ताबीज़… तेरी-मेरी दोस्ती को भी चाहिए, थोड़ी सी दिखी नहीं कि नज़र लगने लगती हैं।

Friendship day shayari in hindi

हक़ीकत मोहब्बत की जुदाई होती है, कभी-कभी प्यार में बेवफाई होती है, हमारे तरफ हाथ बढ़ाकर तो देखो, दोस्ती में कितनी सच्चाई होती है।

 

दिन बीत जाते हैं सुहानी यादें बनकर, बातें रह जाती हैं किस्से और कहानी बनकर, पर दोस्त तो हमेशा दिल के करीब रहेंगे, कभी मुस्कान तो कभी आँखों में पानी बनकर।

 

आंसू बहें तो एहसास होता है, दोस्ती के बिना जीवन कितना उदास होता है, उम्र हो आपकी चाँद जितनी लंबी, आप जैसा दोस्त कहाँ हर किसी के पास होता है। – Happy friendship day Shayari

 

एक चाहत होती है दोस्तों के साथ जीने की जनाब, वरना पता तो हमें भी है की मरना अकेले ही है।

 

वक़्त की यारी तो हर कोई करता है ऐ मेरे दोस्तों में तो तब आता है जब वक़्त बदल जाये पर यार ना बदले। – Friendship day shayari

 

दोस्तो से दोस्ती रखा करो तबियत मस्त रहेगी ये वो हक़ीम हैं जो अल्फ़ाज़ सेदुरुस्त किया करते हैं।

 

जिसकी शाम अच्छी उसकी रात अच्छी जिसके दोस्त अच्छे उसकी ज़िंदगी अच्छी।

 

सबने कहा दोस्ती एक दर्द है, हमने कहा क़ुबूल है। सबने कहा इस दर्द क साथ जी नहीं पाओगे, हमने कहा तेरी दोस्ती के साथ मरना भी क़ुबूल है।

Friendship day special Shayari

मुलाक़ातें ज़रूरी है अगर दोस्ती निभानी है साक़ी, लगाकर भूल जाने से तो अक्सर पौधे सूख जाते हैं।

 

दावे मुझे दोस्ती के नहीं आते यार, एक जान है जब दिल चाहे मांग लेना।

 

हम आपसे सच्ची दोस्ती करते हैं, चाहे तो कभी आजमा कर देख लेना, हम तो है एक दम खरा सोना, चाहे तो हमे आग में जला कर देख लेना। – Happy friendship day Shayari

 

हम तो अपने दोस्तों के सारे गम चुरा लेते हैं, दोस्ती का रिश्ता बख़ूबी निभा लेते हैं, हम अपने दोस्तों से इतना प्यार करते हैं, की दुश्मन भी हमसे दोस्ती करने का इरादा बना लेते है।

 

कभी हमे अपनी दोस्ती पर अभिमान हुआ करता था, कभी तुमसे मिलना हमारी शान हुआ करता था, हर लम्हा तेरी दोस्ती का समेट कर रखते है, कभी उन लम्हो पर तेरा एहसान हुआ करता था। – Friendship day shayari

Additional reading:-

Leave a Comment